वायदा व्यापार का 37 साल से सीखा सबक







+

वायदा व्यापार का 37 साल से सीखा सबक मूल रूप से उपलब्ध हो जाता है 3/11 समाचार पत्र से: प्रबंधित वायदा पिछले 37 वर्षों में एक लंबा सफर तय किया है, और इसलिए वायदा कारोबार के साथ काम कर लगभग चार दशकों के बाद मार्च के अंत में सेवानिवृत्त हो रहे हैं किया जाएगा, जो बारबरा मुलर है। बारबरा 1973 के बाद से इस उद्योग में काम कर रहा है, और 2006 के बाद से राजधानी हासिल करने के लिए एक अमूल्य संपत्ति कर दिया गया है। उसकी सेवानिवृत्ति के सम्मान में, सुश्री मुलर को श्रद्धांजलि देने के लिए इस सप्ताह हमारे पारंपरिक विश्लेषण से एक ब्रेक ले जा रहे थे। यह रूप में, जानकार प्रतिभाशाली और बारबरा के रूप में प्रेरित किसी के साथ काम करने के लिए एक सम्मान की बात की गई है, और यहाँ वह वायदा कारोबार की दुनिया में अनुभव के 37 साल से उसे (अक्सर अनोखा) अंतर्दृष्टि के साथ हमें प्रदान करता है। आगे बढ़ने पर वापस देख रहे हैं मैं वायदा उद्योग में अधिक से अधिक 3 आधा दशक के बाद सीखा है सबसे अच्छी चीजों की एक सूची के साथ आने के लिए मुझसे पूछा पाने करते हैं, यह बहुत कठिन था। सब के बाद, 37+ साल पहले, हम व्यापार के पत्थर युग में थे। हम पहिया (और टेलीफोन) था, लेकिन $ 135 प्रति औंस पर कोई व्यक्तिगत कंप्यूटर, कोई फैक्स मशीन, कोई शेयर इंडेक्स फ्यूचर्स, वायदा पर कोई अमेरिकी विकल्प, कोई 24 घंटे बाजारों, और सोने के कारोबार कर रहा था वहाँ थे। कोई ट्रेजरी बांड वायदा या अन्य वित्तीय साधन वायदा थे। सीएफटीसी और एनएफए (वायदा नियामक एजेंसियों) अभी तक अस्तित्व में नहीं था। हम सीईए - इस कमोडिटी एक्सचेंज प्राधिकरण द्वारा नियंत्रित किया गया। और सूची खत्म ही नहीं होती। ठेठ आयोगों $ 100 गोल बारी के लिए $ 75 थे। खाते रूपों केवल 1 पेज थे! कीमतों से कुछ अभी भी शिकागो बोर्ड ऑफ ट्रेड में ब्लैकबोर्ड पर लिखे गए थे और आप के रूप में अच्छी तरह से वहाँ शारीरिक अनाज का निरीक्षण कर सकता है। पूरे कामयाब वायदा उद्योग रिचर्ड डेनिस ट्रेडिंग फ्लोर पर 1983 तक अपने कछुओं को पढ़ाने और पॉल ट्यूडर जोन्स अभी भी एक क्लर्क के साथ नहीं है, अभी भी एक भ्रूण एक था। सपा वायदा, दुनिया में सबसे लोकप्रिय व्यापार प्रणाली वाहन, (मिनी 1997 तक व्यापार शुरू नहीं किया!) 1984 और सिस्टम लेखक, अग्रदूत जब तक अधिकृत नहीं थे संयुक्त राज्य अमेरिका में वस्तुओं पर विकल्प 1982 तक शुरू नहीं किया गया था, व्यापार स्टेशन को 1989 तक शुरू नहीं किया गया था। वायदा उद्योग में पहली बार महिलाओं को दलालों में से एक के रूप में, यह काफी एक यात्रा-और उस पर एक दुर्घटना में एक हो गया है। मैं सिर्फ शिकागो पब्लिक स्कूल प्रणाली में खोलने के लिए एक शिक्षण नौकरी के लिए इंतजार कर रहा था और मेरे पिताजी मैं अंतरिम में शिकागो बोर्ड ऑफ ट्रेड में अपने दोस्तों में से एक के लिए काम करने के लिए जाने का सुझाव दिया। तीस सात साल बाद, मैं मैं अब इस एक "अंतरिम" नौकरी कॉल कर सकते हैं लगता है! उद्योग में मेरा पहला असली "दलाली" नौकरी कोंटी जिंसों-एक महाद्वीपीय अनाज के विभाजन के साथ था। सौभाग्य से, कि अंततः प्रणाली के व्यापार और प्रबंधित वायदा की दुनिया के लिए मेरे नेतृत्व में। मैं शिकागो नॉर्थ शोर उपनगरीय इलाके से एक अच्छा यहूदी महिला थी, और कैसे बाजार को उनकी फसलों को हास्यास्पद था उन्हें बताने के लिए किसानों को बुला एक जीवित करने की कोशिश कर रहा है! मैं कृषि के बारे में पहले बात पता नहीं था, और इसके अलावा, अमेरिका के सबसे अधिक महिलाओं के साथ व्यापार करने के लिए इस्तेमाल नहीं किया गया। एक बड़ी चुनौती एक 23 वर्षीय लड़की "" और रात में ठंड बुला पुरुषों किया जा रहा था (अपनी पत्नियों, खुश नहीं थे कम से कम कहने के लिए)। मैं सिर्फ अपने पति से बात करने के लिए प्राप्त करने की कोशिश करने के लिए लंबी दूरी ऑपरेटर था नाटक करने के लिए प्रयोग किया जाता है। वास्तव में, मैं (यहाँ देखें) 1976 में शनिवार की रात Live पर लिली Tomlin द्वारा निष्पादित चरित्र, Ernestine, के बाद मेरी आवाज नमूनों। वह उसी वर्ष मैं तकनीकी व्यापार की खोज की। यह मुझे उन सभी यूएसडीए की आपूर्ति और मांग के आँकड़े बाईपास, नहीं करने के लिए सभी क्षेत्रीय मौसम की रिपोर्ट का उल्लेख करने की अनुमति दी। उस समय अपनाने वाल स्ट्रीट जर्नल की वस्तु खंड में कीमतों से हाथ से किया जा सकता था। हालांकि, यहां तक ​​प्रवृत्ति लाइनों, आदि बिंदु और आंकड़े, फिबोनैकी संख्या, इलियट वेव, अपनाने मैं मांग की सटीक व्यापार अनुशासन की कमी होना प्रतीत होता है। चार्ल्स लिंडसे ट्राइडेंट सिस्टम कहा जाता है से मैं देर से 70 में एक किताब पढ़ी। मैं चौंक गई। मैं अपने कैलकुलेटर में यह प्रोग्राम और बंद मैं चला गया। मैं और अधिक परिष्कृत प्रणाली तरस शुरू कर दिया, मैं आदि $ 3000 एक piece - के लिए लैरी विलियम्स, वेल्स वाइल्डर द्वारा प्रस्तुत प्रणाली सेमिनार के दर्जनों भाग लिया वास्तव में, करने के लिए इस्तेमाल किया, जो मेरे एक प्रारंभिक ग्राहक (है कि एक वापस तो पैसे की बहुत था) इसके अलावा, इन सभी प्रणालियों की समीक्षा और उनके दावों पर रिपोर्ट करने के लिए क्लब 3000 नेटवर्क शुरू कर भाग लेने। (फ्यूचर्स सत्य पहली बार प्रकाशित होने से पहले यह 3 साल थी।) मेरे कैरियर वापस लंदन विकल्प 'के दिनों में, कोंटी कमोडिटी की घास दिन के लिए रोसेन्थल कोलिन्स पर एक किया जा रहा है ठंड बुला बेचनेवाली से मुझे ले लिया है; जंक बांड, माइकल Milken से, Drexel बर्नहैम लैम्बर्ट पर दिन, स्टर्न्स सहन करना। बीच में कुंद एलिस और लोव, Stotler, इंडेक्स फ्यूचर्स समूह, एमएफ ग्लोबल, LFG, और रेफ्को में काम कर रहे थे। उन सभी समाशोधन फर्मों में से सिर्फ एमएफ ग्लोबल के आसपास अभी भी है। मैं ऐसा लगता है कि हर कोई outlasted गया है! आप ऊपर शर्मनाक पल कहानी पढ़ी, तो आपको लगता है कि अपने पेशेवर कैरियर का अंत नहीं था एहसास। 1999 में, मैं अपने खुद के व्यापार फर्म, विकास वित्तीय, पूरी तरह से प्रबंधित वायदा करने के लिए प्रतिबद्ध एक फर्म शुरू कर दिया। 2006 में, हम हासिल साथ विलय कर दिया है, और मैं जल्दी से वे मशाल ले जाने के लिए लोगों को पता था कि: अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों, नई, एक नेता था कि एक फर्म, और होना जारी है। एक फर्म के बाजारों, निष्ठा और ईमानदारी के ज्ञान पर आधारित है। हम अन्य कंपनियों से ऑफर का एक बहुत कुछ था, लेकिन जहाँ तक हम चिंतित थे ही पसंद था पाने की। प्राप्त में ग्राहक हमेशा पहले आ गया है। मैं उन लोगों के साथ अपने खाते रख रहा हूँ और आप में से अधिकांश की तरह, एक ग्राहक हो जाएगा यही कारण है कि। तो यह लंबे समय तक, अविश्वसनीय यात्रा लेने के बाद, क्या मैंने सीखा है और क्या मैं तुम्हें करने के लिए पारित कर सकते हैं? मैंने सोचा कि मैं इन सभी वर्षों के लिए और फिर से पढ़ने लेख और मैंने लिखा सूचनापत्र के लिए चारों ओर schlepping कर दिया है सभी बक्से के माध्यम से जा रहा था कि मुझे मारा नंबर एक बात यह है: कोई बात नहीं दुनिया में कितना बदल गया है: प्रौद्योगिकी, वैश्विक बाजारों, अर्थव्यवस्था, आदि की प्रकृति; मैं समर्थन किया है और इन सभी वर्षों के लिए प्रचार किया गया है, आर्थिक सिद्धांतों, आज भी उनके महत्व को बनाए रखने के लिए। मैं तो बहुत पहले अपनाया सभी सिद्धांतों अभी भी आज की वैश्विक अर्थव्यवस्था में सफल निवेश के लिए सही पकड़ रहे हैं। यह हम पर अभी भी हासिल ग्राहकों को क्या उपदेश है। इनमें से कुछ मैं 90 के दशक की शुरुआत में लिखा लेख और समाचार पत्र से वास्तविक अंश प्रस्तुत हैं! आगे की हलचल के बिना, 20 बातें मैं वायदा कारोबार में 37 साल के बाद सीखा है: # 1: अनुशासन, अनुशासन, अनुशासन। यह तो मेरा पहला नियम था और अब यह मेरा पहला नियम है। आप एक निवेशक, एक दलाल या एक सीटीए कर रहे हैं, भावनात्मक निर्णय लेने अक्सर एक व्यापारी की सबसे बड़ी दुश्मन है। स्वचालित व्यापार प्रणाली और कई CTAs सख्ती से व्यापार से इस भावनात्मक तत्व को दूर जो मालिकाना ट्रेडिंग सिस्टम का पालन करें। और, सच में, सबसे अधिक व्यक्तिगत निवेशकों कि अनुशासित होने की क्षमता नहीं है। # 2: आपका सबसे बड़ा नुक्सान भविष्य में हमेशा होता है। (यह सुनिश्चित किया जाता है कि व्यापार का ही हिस्सा है!) # 3: बाजारों आप विलायक रह सकते हैं की तुलना में अब तक तर्कहीन रह सकते हैं! (मैं इस! साल के लिए मेरी मेज के ऊपर छपा था) तुम # 1 की जरूरत है यही कारण है कि! # 4: सफलतापूर्वक जोखिम का प्रबंधन और बाकी खुद का ख्याल रखना होगा। # 5: कामयाब कार्यक्रमों व्यापार करते हैं, दोनों को भावनात्मक और आर्थिक रूप से डबल ऐतिहासिक गिरावट के लिए अनुमति देते हैं। आप एक व्यापार या प्रोग्राम में हैं, एक बार आप नहीं रह उद्देश्य हैं, जैसा कि आप व्यापार शुरू करने और आप भावनात्मक रूप से अपने विचार प्रक्रिया प्रबंध कर रहे हैं इससे पहले कि जगह में एक बाहर निकलें रणनीति है। # 6: व्यापार के स्तर में वृद्धि हुई है, इससे पहले एक कार्यक्रम पर मुनाफावसूली पर विचार करें और एक अलग कार्यक्रम निधि के लिए उन्हें इस्तेमाल करते हैं। यह अपने इक्विटी वक्र चिकनी में मदद मिल सकती है, जो इतनी बात करने के लिए, घर के पैसे के साथ एक विविध पोर्टफोलियो के निर्माण में मदद कर सकते हैं। # 7A: नई इक्विटी के ऊंचे स्तर पर अपने निवेश पर डबल मत करो। 2 बार गति से एक सामान्य गिरावट की संभावना तुम अभी बनाया मुनाफे से अधिक होगा। # 7 बी: एक गिरावट के दौरान नए कार्यक्रमों और प्रणालियों को जोड़ने पर विचार करें। इस विश्वास का स्तर हमेशा इक्विटी घाटी में इक्विटी चरम पर सबसे ज्यादा और सबसे कम हैं, क्योंकि ऐसा करना मुश्किल है। # 8: यदि आप एक बैंक कर रहे हैं, जब तक कि विदेशी मुद्रा व्यापार मत करो! यह शायद वहाँ बाहर सभी विदेशी मुद्रा प्रणाली डेवलपर्स के साथ गर्म पानी में मुझे मिल जाएगा। लेकिन वास्तव में दोस्तों, मैं (सभी उन विज्ञापनों को क्या कहते हैं) के बावजूद वास्तविक समय में विदेशी मुद्रा के साथ पैसा बनाया गया है, जो एक निवेशक के साथ बात की कभी नहीं किया है। # 9: नहीं चेरी ट्रेडों उठाओ। आप एक प्रणाली का अनुसरण कर रहे हैं, तो सभी ट्रेडों, आप से सहमत न सिर्फ लोगों को ले लो। आप इस तरह के एक व्यापार प्रतिभाशाली थे आखिरकार, अगर, आप के साथ शुरू करने के लिए एक प्रणाली की जरूरत नहीं होगी। यह मैं कामयाब वायदा के लिए पता है सबसे अच्छा कारण है! # 10: - अनिवार्य रूप से गरीब निवेश के फैसले के लिए अग्रणी यह ​​है कि मैं एक निवेश के लिए एक अच्छा रन वे एक वित्तीय प्रतिभाशाली हैं विश्वास करने के लिए किसी का कारण बनता है के बाद हो रहा है, जो हालत क्या कहते है ग्रेट व्यापार / माह / वर्ष सिंड्रोम की चपेट में गिर मत करो । # 11: जोखिम प्रबंधन के अपने प्राथमिक विधि के रूप में भगवान के साथ सौदा नहीं है। यह शायद ही कभी काम करता है जब तक आप कुछ चुने (मैं व्यक्तिगत रूप से जानते हैं जिनमें से कोई नहीं) में से एक हैं। मैं एक सीमा चाल में लगातार 10 ट्रेडिंग दिनों के लिए फंस गया था और दुनिया में प्रार्थना सब मुझे बाहर नहीं निकल सकता है जब मैं देर से 70 के दशक में यह सबक बुरे तरीके से सीखा। # 12: सही दलाल का चयन करें। प्रौद्योगिकी विस्फोट हो गया है, तो सिस्टम और प्रबंधित वायदा का परिष्कार और लोकप्रियता किया था। आज की पेशकश की प्रणाली, सीटीए के, और हेज फंडों आधारित वायदा की सरासर संख्या अनंत लगता है। आप इन पानी नेविगेट करने के लिए एक विशेषज्ञ पायलट की जरूरत है। जाहिर है, मैं पाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प संभव है लगता है। # 13: अपने ग्राहकों के साथ मजबूत संबंधों का विकास करना। अन्यथा, आप अपने पिछले व्यापार के रूप में के रूप में अच्छा कर रहे हैं। एक निजी तरफ: कई साल पहले मैं (# 9 देखें) वह चेरी एक सिस्टम से केवल कुछ ट्रेडों उठाया, क्योंकि ज्यादातर मेरे साथ पैसा कभी नहीं किया था, जो एक ग्राहक था। उन्होंने कहा कि वह एक और दलाल के लिए जा रहा था मुझे बताने के लिए कहा जाता है और मैं उसके भाग्य की कामना की और चीजें काम नहीं किया है, तो बाहर-वह हमेशा वापस आ सकता है उसे बताया। के बारे में 2 साल और कई दलालों बाद में, उन्होंने कहा कि वह अपने खाते को फिर से खोलना चाहता था कहने के लिए बुलाया। मैं चकित था और इसका जवाब वह अन्य दलालों के एक नंबर की कोशिश की थी और उन्हें या तो साथ पैसा नहीं बनाया था कि उसकी क्यों पूछा। उन्होंने कहा कि वह कम करने के लिए जा रहा था, तो उन्होंने कहा कि वह भरोसा और उसके बारे में परवाह लगा किसी के साथ यह करना चाहता था कि कहा। अपने गर्म और फजी झंडा उड़ जाने के ऊपर तो पुरुषों-सुनो! # 14: प्रशंसक नहींं छिपाने हिट 'आप जानते हैं कि क्या "जब! अपने ग्राहकों के साथ संवाद और आप की दुकान से काम कर रहे हैं उन्हें आश्वस्त करने और उनकी परेशानी को समझते हैं। यह जूता दूसरे पैर पर था, अगर तुम चाहते हो, और तुम संबंध में उन्हें क्या क्या देना है। # 15: अपना मुँह है, जहां अपने पैसे डाल दिया। अपनी खुद की निजी निवेश के फैसले को साझा करें। सिफारिश के लिए काफी अच्छा नहीं है, तो आप क्यों यह अपने ग्राहकों के लिए बहुत अच्छा होना चाहिए? और सिस्टम डेवलपर्स, आप अपने खुद के व्यापार करने के लिए विश्वास नहीं है तो सिस्टम-मुझे क्यों होना चाहिए? # 16: क्या आप जानते हैं और नहीं जानते कि क्या बारे में ईमानदार हो। तो अगर तुम नहीं जवाब जानने के लिए प्रदान करते हैं। बी एस की कोशिश मत करो या उत्तर-आप देखेंगे नज़र चालाकी और एक मूर्ख की तरह बात और आपके द्वारा बनाई गई किसी भी विश्वास को नष्ट कर। # 17: सबसे कम कमीशन की दर से पूरी तरह से अपने ब्रोकर का चयन न करें। जीवन में, आप आमतौर पर आप के लिए भुगतान करते हैं, याद रखना! # 18: आप सभी की फीस सहित शुल्क लिया जाएगा क्या कमीशन दर की जाँच करें। # 19: कभी (न्यूज़लेटर सदस्यता और सॉफ्टवेयर को छोड़कर) एक व्यापार प्रणाली के लिए सामने तक भुगतान न करें। # 20: एक ट्रैक रिकॉर्ड का विश्लेषण करते समय फिसलन और आयोगों के लिए पर्याप्त अनुमति दें। अधिकांश विक्रेताओं और दलालों कम या कुछ भी घटा देते हैं और यह काफी एक सिस्टम के प्रदर्शन बदल जाएगा। पंजीकृत CTAs शुद्ध परिणाम दिखाने के लिए कानून द्वारा अपेक्षित के रूप में ज्यादातर, यह सिस्टम के लिए लागू होता है। राजधानी शुद्ध प्रणाली के परिणाम दिखाने के लिए जो कुछ कंपनियों में से एक है प्राप्त। की भूमि में होना चाहिए। उपरोक्त नियमों आसान कर रहे हैं और इसमें कोई शक स्पष्ट और सीधा लग रहे हैं। हालांकि, यहां तक ​​के कारोबार में इन सभी वर्षों के बाद, अनुशासन बनाए रखने कभी कभी एक चुनौती है। सब के बाद, मैं मैं पैसा खोने घृणा, हर किसी की तरह एक भावुक प्राणी हूँ, और आप की तरह। हम तल पर बाहर हो रही है की तुलना में अधिक से नफरत है कुछ भी नहीं है; और यह भी लंबे समय से पार्टी में रहता है कि कि भय है। शुक्र है, मेरी पीठ देख रहा होगा प्राप्त! आगे क्या करने के लिए के रूप में, मैं नहीं जानता, लेकिन मैं निश्चित रूप से साहसिक कार्य के लिए आगे देख रहा हूँ! मैं सेवानिवृत्ति में बंद पाल के रूप में तो, मैं मेरे एक उच्च नोट पर मेरे कैरियर के बाहर खत्म करने की इजाजत देने के लिए राजधानी को पाने का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं। कभी कभी यह एक संघर्ष था। मैंने पहली बार उन्हें शामिल हो गए हैं, वे एक कागज रहित कार्यालय चाहता था और (वे पहले कभी नहीं देखा था) सचमुच मेरे हाथ से बाहर मेरी ROLODEX जिज्ञासा के लिए किया था। मैं उन्नत प्रौद्योगिकी के लिए देर से आया था और सीखने की अवस्था हमेशा आसान नहीं था। धन्यवाद, मेरे साथ डालने के लिए (ज्यादातर समय) प्राप्त जम्मू मैं विशेष रूप से अपने ग्राहकों के सभी का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं। यह एक सम्मान की बात है और आप के साथ काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। फर्म को फर्म से पिछले कुछ वर्षों में मेरा पीछा किया जो सभी ग्राहकों के लिए, आपको और आपके परिवार को करीब दोस्त बन गए हैं, और यह जा रहा मुश्किल हो गया जब मुझे ध्यान केंद्रित रखा है कि उन रिश्तों है। मेरी हार्दिक संबंध है, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, ग्राहक पोर्टफोलियो प्रबंधन | , एलएलसी पूंजी प्रबंधन को पाने